Dard Status

Love Shayari, Romantic Shayari, Bewafa Shayari, Shayari Wallpaper, Dard Shayari, Funny Shayari, Heart Touching Shayari, Broken Heart Shayari, Good Morning Sms,

LightBlog

Breaking

Sunday 5 May 2019

INTZAR SHAYARI

INTZAR SHAYARI


Intzar_Shayari_image

वो दर्द ही क्या जो आँखों से बह जाए,
वो ख़ुशी ही क्या जो होठों पर रह जाए,
कभी तो समझो मेरी ख़ामोशी को,
वो बात ही क्या जो लफ्ज़ आसानी से कह जाए..

♠♠♠♠♠♠♠
 
आरज़ू होनी चाहिए किसी को याद करने की,
लम्हें तो अपने आप मिल जाते हैं,
कौन पूछता है पिंजरे में बंद परिंदों को,
याद वही आते हैं जो उड़ जाते हैं..|

♠♠♠♠♠♠♠
 
दुश्मनों के सितम का डर नहीं हमको,
हम तो दोस्तों के रूठ जाने से डरते हैं,
मुहब्बत तो फिर भी दिल से हो जाती है,
जिगर चाहिए सच्ची दोस्ती के लिए..

♠♠♠♠♠♠♠
 
*बार बार रूठकर तुम मुझे बेवजह सजा देते हो ,

मुज़रिम नही हूँ में बस मोहब्बत है गुनाह था ..*
                                      💓  *शायद*   😏

♠♠♠♠♠♠♠
 
╲╭┓
╭  🌹 ╯♡ :。.。 ❣: ♡
┗╯╲☆ ● ════════❥ ❤ ❤ ❤
ज़िन्दगी में अगर कोई अच्छा लगे तो ,
उसे सिर्फ चाहना, प्यार मत करना..
 💟•••●●|■|●●••• 💟
क्योकि प्यार ख़त्म हो जाता है
लेकिन चाहत कभी ख़त्म नहीं होती.
╲╭┓
╭  🌹 ╯♡ :。.。 ❣: ♡
┗╯╲☆ ● ════════❥ ❤ ❤ ❤

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ऐ मेरे पांव के छालों,जरा लहू उगलो !*

*सिरफिरे मुझसे सफर के निशां मांगेंगे !!*

                              *~भारतीय सेना*

♠♠♠♠♠♠♠
 
बड़ी मुश्किल से बना हूँ टूट जाने के बाद,
मैं आज भी रो देता हूँ मुस्कुराने के बाद

तुझसे मोहब्बत थी मुझे बेइन्तहा लेकिन,
अक्सर ये महसूस हुआ तेरे जाने के बाद

अब तक ढून्ढ रहा हूँ मैं अपने अन्दर के उस शख्स को,
जो नज़र से खो गया है नज़र आने के बाद

♠♠♠♠♠♠♠
 
कभी खुशी की आशा, कभी गम की निराशा,
कभी खुशियों की धूप, कभी हक़ीक़त की छाया,
कुछ खोकर कुछ पाने की आशा., शायद यही है ज़िंदगी की सही परिभाषा……

♠♠♠♠♠♠♠
 
कोई वादा नहीं फिर भी तेरा इंतज़ार है,
जुदाई के बाद भी तुमसे प्यार है,
तेरे चेहरे की उदासी बता रही है,
मुझसे मिलने के लिये तू भी बेकरार है…!

♠♠♠♠♠♠♠
 
*एक दिन सागर ने नदी से पुछा- कब तक मिलती रहोगी मुझ खारे पानी से।*

*नदी ने हस कर कहा – जब तक तुझमे मिठास न आ जाये।*
🌹🌹🌹🌹🌹

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ना मिला है ना मिलेगा ज़िन्दगी में आराम कहीं,*

*बे-मंज़िल मुसाफिर हूँ सुबह कहीं तो शाम कहीं।*
✍🏻✍🏻⚡

♠♠♠♠♠♠♠
 
*😘😍🏿❤ मुझे ‪#‎देखने‬😎 वाले तो 👩‍❤‍👩‪#‎लाखो‬ हैँ लेकिन !!😌 . .
‪#‎मेरी‬👀 नजर मै ‪#‎जो‬ 😍 समाया ,वो ‪#‎करोडो‬ में एक है🤗🌷☃* 😘😍

♠♠♠♠♠♠♠
 
वो रूठे इस कदर की मनाया ना गया,
दूर इतने हो गए कि पास बुलाया ना गया,
दिल तो दिल था समुद्र का साहिल नहीं,
लिख दिया नाम तो फिर मिटाया ना गया..

♠♠♠♠♠♠♠
 
उसकी कदर करने में
     जरा भी देर मत करना......,,
जो इस दौर में भी
      आपको #वक्त देता हो......

♠♠♠♠♠♠♠
 
थोड़ा सा हरा रंग है थोड़ा सा लाल रंग है,
होली खुशियों से भर गई मेरी क्यूंकि तू मेरे संग है,
आज मुझसे मत पूछ की इतना खुश क्यूँ हूँ मैं,
तू है जो मेरे साथ तो ज़िन्दगी में नई उमंग है..|

♠♠♠♠♠♠♠
 
महोब्बत के रंग तुम पर बरस देंगे आज,
अपने प्यार की बौछार से तुम्हें भीगा देंगे आज,
तुम पे बस निशान हमारे ही दिखेंगे,
कुछ इस तरह रंग तुम्हे लगा देंगे आज..|

♠♠♠♠♠♠♠
 
मथुरा की खुशबु, गोकुल का हर,
वृंदावन की सुगंध, बरसाने की फुहार,
राधा की उम्मीद, कान्हा का प्यार,
मुबारक हो आपको होली का त्यौहार..|

♠♠♠♠♠♠♠
 
जाने उस शख्स को कैसे ये हुनर आता है,
रात होती है तो आँखों में उतर आता है,
मैं उस के खयालो से बच के कहाँ जाऊं,
वो मेरी सोच के हर रस्ते पे नजर आता है..|

♠♠♠♠♠♠♠
 
शर्त लगी थी खुशियों को एक लफ्ज़ में लिखने की
😁😁
लोग किताबे ढूँढते रह गये
और मैंने "ठेका" लिख दिया

♠♠♠♠♠♠♠
 
कितना बुरा लगता है, जब बादल हो और बारिश ना हो, जब जिंदगी हो और पैर ना हो, जब आंखे हो और ख़्वाब ना हो, जब कोई अपना हो और कोई पास ना हो।

♠♠♠♠♠♠♠
 
मैंने कुछ इस तरह से खुद को संभाला है,
तुझे भुलाने को दुनिया का भरम पाला है,
अब किसी से मुहब्बत मैं नहीं कर पाता,
इसी सांचे में एक बेवफा ने मुझे ढाला है..

♠♠♠♠♠♠♠
 
सिर्फ मोहब्बत को पाना ही मोहब्बत नहीं होती,
कभी तुम भी कर लेते ऐतबार तो ये दुरी न होती,
माफ़ कर देना गलतियों को मेरे,
तुम्हे चोट पोहचे ऐसी कभी मेरी तमन्ना नहीं होती..

♠♠♠♠♠♠♠
 
क्यूँ मुश्किलों में साथ देते हैं दोस्त,
क्यूँ गम को बाँट लेते हैं दोस्त,
न रिश्ता खून का न रिवाज से बंधा है,
फिर भी ज़िन्दगी भर साथ देते हैं दोस्त..|

♠♠♠♠♠♠♠
 
*देखिये, कब तक मुकम्मल मौत हो...*

*मरते मरते हमें एक जमाना हो गया...!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_उदासियों की वजह तो बहुत_*
 *_सारी हैं ज़िन्दगी में....!_*



 *_पर बेवजह खुश रहने का_*
 *_मज़ा ही कुछ और है....!!_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ना मैं कवि,ना लेखक ना ही हुं कोई शायर ,,,,,,*
*अभी तो है बस दर्द और जज्बातों की कलम का एक दायरा,,।।।।।।।।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*बहुत दर्द हैं ऐ जान-ए-अदा तेरी मोहब्बत में,*
*कैसे कह दूँ कि तुझे वफ़ा निभानी नहीं आती।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तू  रहना  बेखबर मेरे  अहसासों  से ,,,,,*

    *फिर भी सारी  उमर  शिद्दत से  चाहेंगे  तुझे*

♠♠♠♠♠♠♠
 
💞💞💞 *कौन कहता है,* *हमारी इस ग्रुप से जुदाई होगी,*
*ये खबर किसी और ने उड़ाई होगी,*
*शान से रहेंगे हम आपके ग्रुप में,*
*दोस्ती के इस खेल में हमने,*
*कुछ तो जगह बनाई होगी.. अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
आज हम उनको बेवफा बताकर आए है उनके खतो को पानी में बहाकर आए है . कोई निकाल न ले उन्हें पानी से… इस लिए पानी में भी आग लगा कर आए है

♠♠♠♠♠♠♠
 
हर दुआ कुबूल नहीं होती,
हर आरजू पूरी नहीं होती,
जिनके दिल में आप जैसे लोग रहते हो,
उनके लिए धड़कने  जरुरी नहीं होती !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
गुज़र गया आज का दिन

भी पहले की तरह...

न हमको फुर्सत मिली

न उन्हें ख्याल आया..!!

♠♠♠♠♠♠♠

INTZAR SHAYARI


बेक़रार रूह ,,,ओर दिल की गुजारिश...!!

उफ़्फ़फ़ धड़कना है ,,बस तुझी में धड़कना है...

♠♠♠♠♠♠♠
 
*वो कहने लगे सुना है शायरी करते हो...*
*उन्हें कैसे बताऊं मोहब्बत भी करता हूं...अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तनहाई भी हम से तनहा हो गयी*
*मजबूरी भी हम से मजबूर हो गयी*
*बचा क्या था अब जिंदगी में*
*आखिर में मौत भी हम से बेवफ़ाई कर गयी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*मेरी यही आदत तुम सब को सदा याद रहेगी,*

*न शिकवा, न कोई गिला, जब भी मिली, मुस्कुरा के मिला,*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*मेरी यही आदत तुम सब को सदा याद रहेगी,*

*न शिकवा, न कोई गिला, जब भी मिला, मुस्कुरा के मिला,*

❣❣❣

♠♠♠♠♠♠♠
 
*क़भी कोशिश तो करो, #आप हम से "#मिलने" की,*

*सुना हैं "#क़ायनात" भी, #मिलाने में मदद करती हैं...!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*#होश में रहकर न मुकम्मल मोहब्बत होगी ,,*

*#प्यार करना है तो पहले उसे पागल कर दो..!!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उठाए फिरता हूँ मैं.... बोझ ख्वाहिशों का ..!*
*ऐ "ज़िंदगी" ... तूने मुझे मजदूर बना डाला ..!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*💔💕क्यु #नाराज होते हो, #मेरी इन #नादान #हरकतों से...💔💕*
*💕💔#कुछ दिन की #जिंदगी है ,फिर #चले #जायेंगे ,तेरी इस #दुनिया से..💔💕*
                                     💕 *💔#अभी💔💕*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उजालो में मिल ही जायेगा कोई ना कोई,*

*तलाश उसकी रखो,जो अंधेरों में भी साथ दे।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तुम गुज़ार ही लोगे ज़िन्दगी, हर फन में माहिर हो...!!!*

*पर मुझे तो कुछ भी नहीं आता, तुम्हे चाहने के सिवा...!!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
तुझे चाहने के अलावा, बोलों क्या चाहे.....

तेरी एक झलक को प्यासी है ये निग़ाहें.....

♠♠♠♠♠♠♠
 
तेरी सिर्फ एक निगाह ने खरीद लिया हमें.....

बड़ा गुमान था हमें कि हम बिकते नहीं हैं .....

♠♠♠♠♠♠♠
 
*दिल आने की बात है यारो अपने बस की बात कहां*....

*प्यार अगर हो पत्थर से फिर हीरे की औकात कहाँ*.....

♠♠♠♠♠♠♠
 
" जिसकी आवाज में ....
                          कटी थीं ...सदियाँ
      उसने.......सदियों की
                                   जुदाई दी है    !!!!

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उड़ान वो खुद भर गए हमें परिंदों में शुमार करके,*

*दरिया-ऐ-इश्क में छोड़ा हमें इश्क बेशुमार करके....*

♠♠♠♠♠♠♠
 
बिछड़ा है जो इक बार,,, तो मिलते नहीं देखा....

इस ज़ख़्म को हमने,,, कभी सिलते नहीं देखा....

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_जीत लेते है आप लोगो का दिल ये शायरी करके हम..._*
*_लेकिन आप को क्या पता अंदर से कितने अकेले है हम..._* *_अभी_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उन्हें पता है मेरे अकेलापन का*
*लेकिन उन्हें तड़पाना अच्छा लगता है*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उड़ने दो मिट्टी को आखिर कहाँ तक उड़ेगी....*

*हवाओं ने जब साथ छोड़ा तो जमीन पर ही गिरेगी.....*

♠♠♠♠♠♠♠
 
_*माना, के जिन्दगी, तेरे काबील नहीं है हम, ना तेरे नजरों में कुछ-कभी थे हम...*_

_*मगर ए जिन्दगी, जरा उनसे तो पुँछे सही, जिन्हें हासिल नहीं है हम...*_

♠♠♠♠♠♠♠
 
*लाज़मी नहीं है, की हर किसी को मौत छूकर निकले,*

*किसी-किसी को छूकर, जिन्दगी भी निकल जाती है.*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*🌹हिरासत में हूँ मैं तेरे हसीन ख्वाबों की......*

*बस दुआ हैं कोई जमानत न करा दे, हमारी.....*✍😎

♠♠♠♠♠♠♠
 
बहुत सी है जगह रहने की यू तो,

मगर औकात का अपना मज़ा है!!

           💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
लंबा धागा और लंबी जुबान हमेशा ऊलझ जाती है

ईसलिऐ धागे को लपेट कर रखिऐ और जुबान को समेट कर रखिऐ ।।

💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
कुशल  व्यवहार  आपके जीवन का आईना है.।
  इसका आप जितना अधिक इस्तेमाल करेंगे ..
   आपकी चमक उतनी ही बढ़ जाएगी...।।
       
            💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
जिन्दगी में अगर कभी भी सबसे अच्छा सोचना है,।

तो सबसे पहले किसी का बुरा सोचना बंद करना चाहिए ll

       💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
जब तक मन में खोट और दिल में पाप है l

तब तक बेकार सारे मंत्र और जाप  है..ll

        💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
*लोगों की बातें कभी दिल पर नहीं लेनी चाहिये"l

लोग "अमरूद" खरीदते समय पूँछते हैं,"मीठे हैं ना"

बाद में "नमक-मिर्च" लगा के खाते हैं ....!


💫💫 

♠♠♠♠♠♠♠
 
जिंदगी में हर मौके का फायदा उठाओ.

  मगर किसी के भरोसे का नहीं...ll

           💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
दुनिया वो किताब है, जो कभी नहीं पढी़ जा सकती,

लेकिन जमाना वो उस्ताद है, जो सब कुछ सिखा देता है !!

💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
दूसरे का दोष देखना आसान है,
अपना दोष  देखना कठिन..मनुष्य दूसरों के दोषों को भूसे की तरह फैलाता है !

और........अपने दोषों को ऐसे छिपाता है ...जैसे जुआरी पासों को...!!

💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
रिश्ते  जेब मे नही , दिल में ही रखने चाहिये ....!

क्योंकि वक्त से शातिर कोई जेबकतरा नहीं होता ..!!

       

💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
वो "सपने" भी क्या सपने,
जिनको पुरा करने के लिये..

"अपनों " से ही छल करना पड़े...ll

      💫💫

♠♠♠♠♠♠♠
 
छप कर बिकते थे जो *अखबार*

सुना है आज कल वोह बिक कर छप रहे हैं

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ख्त्म कर दी थी.... जिन्दगी की ......हर खुशियाँ ....तुम पर,....*⚘⚘

*कभी फुर्सत मिले .....तो सोचना .....मोहब्बत किसने की थी......*⚘⚘

♠♠♠♠♠♠♠
 
माथे पर लहू है और
बालों पर रेत
आज उसने फूल मारा है
गमले समेत 😒😌😌

♠♠♠♠♠♠♠
 
उफ्फ्फ़ ...
मेरी साँस फुल रही है...
किसने मेरी तस्वीर तकिये के नीचे दबाई है...

♠♠♠♠♠♠♠
 
रिज़्क़ देता वो अगर मेरी नेकियों के बदले---!!!

यकीन जानिये मै भूखा मर गया होता---!!!

♠♠♠♠♠♠♠
 
💞  *मेरी अधूरी ख़्वाहिश बन कर न रह जाना तुम,​*

*​दोबारा जीने का इरादा नहीं रखते हम !*! 💞

♠♠♠♠♠♠♠
 
*झुकाकर सर खडे थे सामने,*
                       *मेरे लिये हाथो मे ले के गुलाब,,*

*ऑख खुली तो पता चला,*
                     *उफ.. सपने मे आये थे जनाब !!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ये कैसा सुरुर है तेरे इश्क़ का मेहरंबा,*
*सँवर कर भी रहते हैं बिखरे बिखरे से हम....*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*बैठे चाय की प्याली लेकर पुराने किस्से गरम करने*
*चाय ठंङी होती गई अौर अॉखें नम,*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*कश्तिया बच जातीं हैं*

*तूफान में,*

*पर*

*हस्तियां डूब जातीं हैं*

*अभिमान मे*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*कुछ अधूरे ख़्वाबों से सुलह कर लेता हूँ...*
*बस इस तरह रात से सुबह कर लेता हूँ...*अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*कुछ ना किया मगर वो दर्द बेहिसाब दे गई*
*देखो ना मुझ अनपढ को मोहब्बत की किताब दे गई.I*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*झूम जाते हैं शायरी के लफ्ज़ बहार के पत्तों की तरह,*

*जब शुरू होता है बयां_ए_हुस्न महफ़िल में आपका ...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
आरजू नहीं के ग़म का तूफान टल जाये
फ़िक्र तो ये है तेरा दिल न बदलजाये
भुलाना हो अगर मुझको तो एक एहसान करना
दर्द इतना देना कि मेरी जान निकल जाये

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ख्वाब_भी_आप*

*ख्वाबों_में_भी_आप...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*गुस्से में में जो छोड़ जाए, वो वापस आ सकता है,*
*लेकिन खामोशी से छोड़ कर जाने वाले कभी वापस नहीं आते!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
#चाय कब #खत्म हुई पता ही ना चला..
पहली ही #घूँट में तेरा #ख्याल जब आ गया..

♠♠♠♠♠♠♠
 
*टूटे हुए सपने से खुली, आज सुबह फिर आँख ....*

*सपना आज फिर चुभेगा दिन भर....!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*दिल को समझाकर देखा दिल नही माना.*
*और ऑंखे तो रूकने का नाम ही नही ले रही.*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_इंसान को इंसान धोखा नहीं देता है बल्कि वो उम्मीदें धोखा दे जाती है जो वो दूसरों से रखता है!_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_मर तो एक दिन वैसे भी जाना है बस तुम मिल जाती तो जी लेते हम भी जरा सा..!!_*अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_सारी उम्र गुज़री ....यूँ ही....... रिश्तों की तुरपाई में...._*
*_मन के रिश्ते पक्के निकले,.....बाक़ी उधड़े कच्ची सिलाई में......_*

♠♠♠♠♠♠♠

INTZAR SHAYARI


*_यह ग़ज़लों की दुनिया भी अजीब है;यहाँ आँसुओं का भी जाम बनाया जाता है;कह भी देते हैं अगर दर्द-ए-दिल की दास्तान;फिर भी वाह-वाह ही पुकारा जाता है।_.... _अभी_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तेरी यादों को प्यार करता हूँ..*

*सौ जन्म भी न्योछार करता हूँ..*

*तुझको फुरसत मिले तो आ जाना*

*मैं तेरा इंतजार ... करता हूँ....* *अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
बहुत खूबसूरत चेहरा है तुम्हारा,
हर एक शक्स दीवाना है तुम्हारा,
सब कहते है चाँद सा चेहरा है तुम्हारा,
*हम कहते है तुम ही हो चाँद हमारा!।*

Miss u....

♠♠♠♠♠♠♠
 
*लगता है इस बार मुझे #मोहब्बत होकर ही रहेगी,*

 *आज रात #ख्वाब में मैंने #खुद को तेरी #बाँहों में देखा है….*

♠♠♠♠♠♠♠
 
सुनो यारा

कायनात  के  हसींन
मंजर  में  शुमार  हो तुम

 ऐ सनम

*मेरी  पहली  मोहब्बत और*
*आखिरी  खुमार  हो  तुम !!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तेरे ही रंग में इतना रंगा हूं मैं*
*और कोई रंग चढ़े भी तो चढ़े*
*कैसे ... अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*जब जब देखता हूँ तुम्हे संवरते ऐसे.........*
.
.
*......लगता है एक चांद ने चार चाँद लगाए हों जैसे......!!!!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*जो बयाँ ना कर सकता वो जज्बात लिखता हूँ...✍*

*लोग कहते हैं बड़ा कमाल लिखता हूँ....!!अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*मिल गयी थी इसमें एक बूंद तेरे इश्क़ की*

*इसलिए मैंने ज़िन्दगी की सारी कड़वाहट  पी ली...!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उम्र भर कौन साथ निभाता है..*

*कोई आज तो कोई कल अलविदा बोल जाता है*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*बचपन के खिलौने सा,
         💮कहीं छुपा लूँ तुम्हें....

*आँसू बहाऊँ.... तुझे मनाउ ,
       💮और पा लूँ तुम्हें......

♠♠♠♠♠♠♠
 

INTZAR SHAYARI


यूँ तो ए ज़िन्दगी तेरे सफर से शिकायते बहुत थी, मगर दर्द जब दर्ज कराने पहुँचे तो कतारे बहुत थी !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
सबको अच्छे लगना जरूरी नहीं किसी की आँखों मे खटकना भी जरूरी है।

♠♠♠♠♠♠♠
 
ज़िन्दगी को इतनी भी सस्ती मत समझो कि 2 कौड़ी के लोग आकर तुम्हारी ज़िन्दगी से खेल जाए 😏 😎 😏

♠♠♠♠♠♠♠
 
सब कलाई की बात है प्यारे
चूड़ियाँ कब हसीन होती हैं

♠♠♠♠♠♠♠
 
मैं  मजे में हूं  मुझे यह गुमा होता रहा
रफ्ता रफ्ता आशिया मेरा तबाह होता रहा

♠♠♠♠♠♠♠
 
सफ़र ख़त्म कर देंगे हम तो वहीं पर
जहा  तक  तुम्हारे  क़दम  ले  चलेंगे !

💝

♠♠♠♠♠♠♠
 
मिरी तबाहीयो मे तेरा हाथ है मगर
मैं सबसे कह रहा हूं मुकद्दर की बात है।😊

♠♠♠♠♠♠♠
 
कोई मर जाये किसी पे ये कहाँ देखा है.!

                      जाईये

 रहने दो जनाब हमनें भी जहाँ देखा है..!

♠♠♠♠♠♠♠
 
सूजी आँखें, नंगे पांव, बाल ज़रा बिखरे हैं..,💕
आ देख, तेरे इश्क़ में हम, कैसे निखरे हैं...💕

♠♠♠♠♠♠♠
 
दस्तक नहीं देता दिल अब अपने ही आँगन में,
किरदार बदल लिए हैं शायद चाहने वालों ने...!!!

♠♠♠♠♠♠♠
 
फुर्सत ही नहीं कभी जिंदगी मे हमें
          इतने ताने बाने में उलझा सा दिया
कुछ पल तो मुकर्रर करती ऐ जिन्दगी
             खुद के लिए भी...
ये सोच भी लूं  जो कभी ये वक्त मेरा है..
           उस पल में भी मेरे साथ तू शामिल क्यों है..

♠♠♠♠♠♠♠
 
कई बार वक्त का मैं निशान देखता हूँ!
कई बार मंजिलों का श्मशान देखता हूँ!

दर्द की दहलीज पर बिखरा हूँ बार-बार,
कई बार सब्र का इम्तिहान देखता हूँ!

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_जिंदगी के सफर को लफ्जों में पिरोया है अपनी हर गजल को दर्द में भिगोया है आज वाह वाह ना करना यारों आज फिर ये दिल किसी की याद में रोया है...!!_*
*~_अभी _~*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*न किस्सों में है, और ना ही किस्तों में,*

*जिंदगी खूबसूरत है चंद सच्चे रिश्तों में*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*अहसासो की नमी बेहद  जरुरी है हर रिशते मे,*

*वरना रेत भी सुखी हो तो निकल जाती है  हाथो से।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*याद कर लेना मुझे तुम*
*कोई भी जब पास न हो*

*चले आएंगे इक आवाज़ में*
*भले हम ख़ास न हों..*

♠♠♠♠♠♠♠
 
_*हमारा हक तो नही है *फिर भी तुमसे कहते है.....*_
_*हमारी जिन्दगी ले लो मगर* *उदास मत रहा करो.......*_

♠♠♠♠♠♠♠
 
*रास आ गए हैं कुछ लोगों को हम...*
*कुछ लोगों को ये बात रास नहीं आयी...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*✍#वक्त और #हालात ने #ऐसा बना दिया है....*
*💔किसी के #ल़फ्ज चुभते है तो किसी की #खामोशी ..↑→☆↓*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ज़िन्दगी जीनी हैं तो तकलीफें तो होंगी...*

*वरना मरने के बाद तो जलने का भी एहसास नहीं होता...!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*जब रूह में उतर जाता है बेपनाह इश्क का समंदर...*

*लोग जिंदा तो होते हैं मगर किसी और के अंदर...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*जैसे कहीं रख के भूल गए हो...*

 *वो बेफ़िक्र वक्त अब मिलता नहीं है...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*महसूस हूं, तो 'दोस्त' कहना*
*छलकूं तो "जज़्बात"..…....*
*बदलूँ तो, मुझे 'वक़्त' कहना,*
*थम जाऊं तो "हालात".......*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_बात ये नहीं की कोई बात करने वाला नहीं मेरे पास.. बात ये है कि तेरे सिवा किसी से बात करना अच्छा नही लगता_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_ज़िन्दगी की हकीकत को बस इतना ही जाना है !दर्द में अकेले हैं और खुशियों में सारा जमाना है…!_*

♠♠♠♠♠♠♠
 

INTZAR SHAYARI


*_थोड़ी सी खुद्दारी भी लाजिम थी इश्क़ में, उसने हाथ छुड़ाना चाहा, हमने छोड़ दिया.....!!_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_बिन धागे की सुई सी बन गयी है ये ज़िंदगी कुछ नहीं बस चुभती चली जा रही है !_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_लगाई तो थी आग उसकी तस्वीर में रात को,सुबह देखा तो मेरा दिल छालों से भरा पड़ा था._*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_तुझ को ही नहीं मुझ को भी हैरान किया है इस #दिल ने बड़ा हम को परेशान किया है_*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*कभी आहट, कभी ख़ुशबू, कभी नूर से आ जाती है !*

*तेरे आने की ख़बर मुझे दूर से आ जाती है !!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*पता नहीं क्या जादू  है,तुम्हारे* *प्यार में,*
*किसी और के बारे में सोचने*_*का मन ही नहीं करता* !!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*नाम तो लिख दूँ उसका अपनी हर शायरी के साथ,मगर फिर ख्याल आता है, मासूम है वो कहीं बदनाम ना हों जाये,,,*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*अकेला लिखूंगा तो हमेशा अधूरी लिखूंगा*

*तुम साथ दो तो यह #मोहब्बतें मुकम्मल लिखूंगा*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*हर किसी के दिल में,मुहब्बत का एहसास होता है,*
*हर निगाहों को किसी न किसी की,तलाश होता है।*
*कोई खुश रहता है,किसी को भूलकर,*
*कोई निभा कर भी दिल से,उदास होता है ।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*_कभी कुछ रिश्ते... इस_* *_कदर...घायल कर देंते_* *_है..की...अपने ही..घर लौट पाना मुश्किल हो जाता है._*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*वो रोए तो बहुत.. पर मूँह मोड़कर रोए.....,,*
*कोई तो मजबूरी होगी.. जो दिल तोड़कर रोए..!*

*मेरे सामने कर दिए मेरी तस्वीर के टुकडे़....,,*
*पता चला मेरे पीछे वो उन्हें जोड़कर रोए.......!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
वक़्त भी सिखाता है और टीचर भी, पर दोनों में फर्क सिर्फ इतना है, कि टीचर सीखा कर इम्तेहान लेता है, और वक़्त इम्तेहान लेकर सिखाता है।

♠♠♠♠♠♠♠
 
वक़्त का पता नहीं चलता है अपनों के साथ,
पर अपनों का पता चल जाता है वक़्त के साथ।

♠♠♠♠♠♠♠
 
बेशक तू बदल ले अपनी मोहब्बत लेकिन ये याद रखना,
तेरे हर झूठ को सच मेरे सिवा कोई नहीं समझ सकता !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
हर किसी की जिंदगी का एक ही मकसद है,
खुद भले हो बेवफा लेकिन तलाश वफा की है !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
जिनकी शायरियो में होती है सिसकिया,
वो शायर नहीं किसी बेवफा के दीवाने होते है !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
तुम बेवफा नहीं यह तो धड़कनें भी कहती हैं,
अपनी मजबूरियों का एक पैगाम तो भेज देते !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
*लाओ कोई  मिसाल हमारे  बग़ैर भी,,*
*हमने किया है इश्क़ तुम्हारे बगैर भी..*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*गुज़रेगी   रात युं ही    अंधेरे    में बिन  तेरे*
*तन्हा चिराग़   हमसे    जलाया   न जाएगा*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*हम बाकी सभी रिश्तों के साथ पैदा होते हैं... पर दोस्ती ही एक मात्र रिश्ता है जिसे हम खुद बनाते हैं.....*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तू रूबरू नही हमसफ़र भी नहीं...*
*पर तू जहाँ है वहाँ कोई भी नहीं कुछ भी नहीं...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*किसी भी रिश्ते को कितनी भी* *ख़ूबसूरती से क्यों ना बाँधा जाए...*

                      *अगर*

*नज़रों में इज़्ज़त और बोलने में* *लिहाज़ ना हो तो वह टूट जाता है...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*अगर आए तुम्हे हिचकियाँ,*
*तो माफ़ करना मुझे,*
*क्योंकि इस दिल को आदत है,*
*तुम्हे याद करने की…*

♠♠♠♠♠♠♠
 
चाँद का मिजाज भी, तेरे जैसा है..
जब देखने की तम्मना होती है, नज़र नहीं आता…

♠♠♠♠♠♠♠
 
*किसी बन्धन में नहीं💓*
*किसी सीमा में नहीं*
*बस है... 💕*
*तो एक*
*खूबसूरत अहसास*
*तेरी....मेरी.... दोस्ती  का💕*👍🏻👌🏻👍🏻

♠♠♠♠♠♠♠
 
*हम जी रहे हैं कोई बहाना किए बग़ैर*

*उस के बग़ैर उस की तमन्ना किए बग़ैर..!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*किसी की चाहत पर दिल से अमल करना,*
*दिल टुटे ना उसका इतनी फिक्र करना,*
*ये जिन्दगी खास है सबके लिए,*
*पर आप जिनके लिए खास है उनकी कदर करना..|*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तुम बुझाकर चल तो दिए.. मेरी यादो के चिराग...*

*क्या करोगे अगर रास्ते में कही रात हो गयी...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*उनकी फ़ितरत है वो दर्द देने की रस्म अदा कर रहे हैं ,*

*हम भी उसूलों के पक्के हैं दर्द सहकर भी वफ़ा कर रहे हैं....*
👉🏻❣❣❣

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तुम बेवकूफ हो जो कत्लेआम का जश्न मना रहे हो,*

*तुम्हे पता नही हम बचपन से ही "#सजदे" में मरने की दुआ मांगते है।**

♠♠♠♠♠♠♠
 
*हम तो धड़कन है ,*
     *सबके  ❤ दिल मे रहते है ,,*
*बढ़ जाये तो दर्द देते है ,,,*
           *और  कम हो जाये तो जान ले लेते है .......अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तुम न जाने किस तरह बांधे रखते हो हमें...*
*ना करीब आते हो ना दूर जाने देते हो हमें।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*रोज़ तुम्हें  लिख रहे*
*हैं*

*मशहूर तुम हो रहे हो बेनकाब हम हो रहे हैं*

♠♠♠♠♠♠♠
 

INTZAR SHAYARI


*तुम पूछो और मैं न बताऊँ ऐसे तो हालात नहीं*
*एक ज़रा सा दिल टूटा है और तो कोई बात नहीं*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*शिकवा नहीं तेरी बेवफाई का  हरगिज*
 *गिला तब हो अगर तूने किसी से निभाई हो*

♠♠♠♠♠♠♠
 
#सिर्फ💗#तुम

तुम मेरा वो अधूरा ख़्वाब हो
  जो हम तेरे लिये हर जन्म में देखना पसंद करेंगें

♠♠♠♠♠♠♠
 
मैंने #ख्वाबों को #सुना था कल #रात...

 #तेरे बारे में कुछ #ख्वाहिशें #गुनगुनाते हैं...!!

♠♠♠♠♠♠♠
 
ख्वाहिशों की क़ैदी हूँ मैं, मुझे हक़ीक़तें सजा देती है,

आसान चीज़ों का शौक़ नहीं, मुझे मुश्किले ही मज़ा देती है !!

♠♠♠♠♠♠♠
 
#उठा_लाया_हूँ___अशको_से_गिली_वो_रेत ।
 #रोया_था_जब_अपने_अक्सो_से_लिपटकर ।।

♠♠♠♠♠♠♠
 
*आखिर किस तरह खत्म कर सकते है,*
*उनसे रिश्ते...*
*जिनको सिर्फ महसूस करने से,*
*हम दुनिया भूल जाते है...अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*न जाने वो #वहम था सुरूर था या फिर #प्यार,*
*पर किसी #एहसास ने मेरे #दिल को #छुआ तो था....।।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*मैंने जब याद किया, याद वो आया मुझको,*
*इससे ज़्यादा उसे पाबन्द-ए-वफ़ा क्या करना !!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
💕लिखी_है_ये_ग़ज़ल_सिर्फ़_तेरे_लीए
#_दीवाने_बने_भी_तो_सिर्फ़_तेरे_लिए

💕किसी_को_नहीं_देखेंगी_अब_ये_आँखें
#_नज़रें_तरसेंगी_भी_तो_सिर्फ़_तेरे_लिए

💕हर_साँस_में_याद_करेंगे_तुझे
#_ये_साँस_निकलेगी_भी_तो_सिर्फ़_तेरे_लिए

💕हर_प्यार_से_प्यारे_लगते_हो_तुम_मुझे
*#_मैने_प्यार_सीखा_भी_तो_सिर्फ़_तेरे_लिए*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*पुछेगा अगर खुदा तो कहूँगा,,,, हाँ हूई थी मोहब्बत*
*मगर जिसके साथ हूई वो उसके काबिल ना था...अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*💞ख्वाब झूठे ही सही मग़र तुमसे...........!!!*
💞
💞
*मुलाकात  तो करवाते हैं..........!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*#मोहब्बत का कोई #रंग नहीं फिर भी वो #रंगीन हैं......*

 *#प्यार का कोई #चेहरा नहीं फिर भी वो #हसीन हैं......*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*मोहब्बत का पुलाव हमसे बनता नही*

*य़ा तो जल जाता है य़ा कम्बखत गलता नहीं !*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*“अब उस चिठ्ठी की तरह सफ़र में है ज़िन्दगी...,*

*जिसे बगैर पता लिखे रवाना कर दिया गया हो...!”*💕 *अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*सामने बैठे रहो दिल को करार आएगा,*

    *जितना देखेंगे तुम्हें उतना ही प्यार आएगा....!!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तुम्हारी बातें लम्बी हैं.. मिसालें हैं...*
 *दलीलें हैं...*

*हमारी बात छोटी है.. हमे तुमसे  इश्क़ है...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
"zindagi"

महज किसी का मिलना या बिछड़ना प्यार नही..!!

एक  एहसास जो आख़िरी सांस तक साथ रहे वही प्रेम है....

♠♠♠♠♠♠♠
 
वो तो तुम्हारे इश्क का तिलिस्म था जो खामोश रहा मैं,
दोस्त,
वर्ना लफ्जों से जख्म करने का हुनर तुमसे बेहतर है मुझमें.....

♠♠♠♠♠♠♠
 
उन्हीं के गीत ज़माने में गाए जाएँगे ...
जो चोट खाएँगे ,और मुस्कुराए जाएँगे!!

♠♠♠♠♠♠♠
 
..............सुन पगली..................
#आँख कह देगी #ग़ज़ल खुद #पीर
           बन कर देख ले
#मुझ सा कोई #राँझा न मिलेगा चाहे
       *तो #हीर बन कर देख ले*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*हकीकत ना सही पर थोडा सा अफसाना तो बने,,*

*दिल कहता है कोई तो हमारा भी दीवाना  बने..!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
तुम्हारा वो होंठो का स्पर्श मन की गांठे खोल गया..

सारा मौन पिघल कर शब्दों की भाषा बोल गया....!!!!

♠♠♠♠♠♠♠
 

INTZAR SHAYARI


👉🏻एक ही "चौकीदार" काफ़ी था बर्बाद-ए-गुलिस्तां करने को,
हर शाख़ पर "चौकीदार" बैठा है अंजाम-ए-गुलिस्तां क्या होगा ?

♠♠♠♠♠♠♠
 
कोई फर्क नही पड़ता कि
तुमने किसे चाहा और कितना चाहा

हमें तो  ये पता है कि
हमने तुम्हें चाहा और बेहद तक चाहा.

♠♠♠♠♠♠♠
 
*बड़ी सूलझी हूई सी थी वो,*
*शायद इसीलिए मैं उसमें उलझ गया...!!!*अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*एक ही #श़ख्स होता है #कायनात की मानिन्द*

       *राहे #इश्क़ में  #काफिला  नही होता......!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
टूटा हो दिल तो दुःख होता है
करके मोहह्बत ये दिल रोता है |
दर्द का एहसास तो तब होता है आपको……
जब किसी से मोहह्बत हो और उसके दिल में कोई और होता है

♠♠♠♠♠♠♠
 
*ऐसा नही की मैं तुम्हे याद नही करता*
 *जब भी व्हाट्सएप्प खोलता,तुम्हारा सबसे पहले लास्ट सीन ही देखता*,,,

♠♠♠♠♠♠♠
 
इत्तफाक से मिल जाते हो जब तुम राह में कभी,

यूँ लगता है, क़रीब से जिंदगी जा रही हो जैसे...!

♠♠♠♠♠♠♠
 
..
*अपनी शामों में हिस्सा,फिर किसी को ना दिया...!*

*इश्क़ तेरे बिना भी,मैनें तुझसे ही किया....!!*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*जल्दी जागना हमेशा फायदेमंद होता है*,

फिर
*चाहे वो "नींद" मे से हो*,
या फिर
*"वहम" में से हो..*

♠♠♠♠♠♠♠
 
ख़रीदार बहुत थे इस दिल के
बेच देते
अगर इस में तेरी याद ना होती💕💕

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तब ग़म कितने कम थे*

*जब घर में कमरे कम थे ...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
#कभी_डगमगाते_कभी_संभलते
#कभी_उनको_कभी_आईना_देखते ।
#थाम_कर_हाथ_वो_निकले_थे_मेरा
#यही_ख्याव_हम_सुबह_शाम_देखते ।।

♠♠♠♠♠♠♠
 
*जब थक जाओ दुनियाँ की महफिलों से तुम....*

*आवाज देना हम अक्सर अकेले ही रहते हैं....अभी*

♠♠♠♠♠♠♠
 
तेरे आने की आहट, तेरे जाने के बाद मिली,
जिँदगी हमको, गुज़र जाने के बाद मिली ,

देखेंगे क्या अब, जब महफिल में तू ही नहीं,
*चरागों को रोशनी, उजड़ जाने के बाद मिली।*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*तेरी याद क्यूँ आती है, ये मालूम नहीं*
*लेकिन जब भी आती है अच्छा लगता है*

♠♠♠♠♠♠♠
 
चमन में रहने वालों से तो हम सहरा-नशीं अच्छे.....!!

बहार आ के चली जाती है वीरानी नहीं जाती........!!

💕

♠♠♠♠♠♠♠
 
#वक्त जाता है , और #जाता ही रहेगा..

*ये #दिल तुझको #चाहता है और चाहता रहेगा...*

♠♠♠♠♠♠♠
 
*मेरा दिल भी है बे अदब कितना..*

*उनके  आने  पे  "बैठ"  जाता है !!💕*

♠♠♠♠♠♠♠
 
💕 *रोकने की कोशिश तो बहुत की पलकों ने, मगर;*

*इश्क में पागल थे आँसू, ख़ुदकुशी करते चले गए....!!* 💕

♠♠♠♠♠♠♠
 
नफरत करोगे तो अधूरा किस्सा हूँ मैं...
अगर मौहब्बत करोगे तो
तुम्हारा ही हिस्सा हूँ मैं...💕

♠♠♠♠♠♠♠
 

1 comment:

DardStatus.blogspot.com. Powered by Blogger.

Search This Blog

Featured Posts

Most selected posts are waiting for you. Check this out

Popular Posts